WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
youtube Channel Subscribe

Reet News, Reet में अब तक 28 शिक्षक पकड़े गए दोबारा आ सकता हैं रिजल्ट देखें खबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
youtube Channel Subscribe

रीट परीक्षा 2023 में नकल और धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में राजस्थान में आयोजित इस परीक्षा में 14 डमी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 4 पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। शेष 10 पर भी जल्द ही एफआईआर दर्ज होने की संभावना है। इस लेख में हम आपको इस मामले की पूरी जानकारी देंगे और बताएंगे कि पुलिस और एसओजी की टीम ने कैसे कार्रवाई की है।

रीट परीक्षा 2023 डमी अभ्यर्थियों पर कार्रवाई

रीट परीक्षा 2023 में नकल और पेपर लीक के आरोप में 14 डमी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 4 पर पहले ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है और बाकी 10 पर एफआईआर दर्ज होने की प्रक्रिया चल रही है। एसओजी की टीम ने यह खुलासा किया है कि इन डमी अभ्यर्थियों ने परीक्षा में दूसरे उम्मीदवारों की जगह भाग लिया था।

डमी अभ्यर्थियों की संख्यादर्ज एफआईआर की संख्या
144

रीट परीक्षा 2023 बांसवाड़ा जिले में मामला

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में इस धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां 14 डमी अभ्यर्थियों ने परीक्षा में नकल कर दूसरे उम्मीदवारों की जगह परीक्षा दी थी। एसओजी की टीम ने इन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया है और अब उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

रीट परीक्षा 2023 शिक्षकों की गिरफ्तारी

इस मामले में सिर्फ अभ्यर्थी ही नहीं बल्कि शिक्षक भी शामिल पाए गए हैं। पिछले 2 साल में 28 शिक्षकों को इस धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 4 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है और बाकी पर जांच चल रही है। एसओजी की टीम लगातार इस मामले की जांच कर रही है और दोषी पाए गए शिक्षकों को सजा दी जा रही है।

गिरफ्तार शिक्षकदर्ज एफआईआर की संख्या
284

रीट परीक्षा 2023 एसओजी की टीम का कार्य

एसओजी की टीम लगातार इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने रीट परीक्षा में शामिल सभी फर्जी अभ्यर्थियों और फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों की पहचान कर ली है। जांच के दौरान, जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें तुरंत सजा दी जाएगी और उनकी जगह नए अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जाएगा। पुलिस और एसओजी की टीम पूरी सक्रियता से इस मामले की तहकीकात कर रही है।

रीट परीक्षा 2023 महत्वपूर्ण जानकारी

  1. जांच जारी: एसओजी और पुलिस की टीम लगातार जांच कर रही है और नकल करने वाले अभ्यर्थियों और शिक्षकों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है।
  2. नए नियुक्ति: फर्जी अभ्यर्थियों और शिक्षकों को हटाकर उनकी जगह नए योग्य उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा।
  3. एफआईआर दर्ज: 14 डमी अभ्यर्थियों में से 4 पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है और शेष 10 पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

रीट परीक्षा 2023 महत्वपूर्ण लिंक

लिंकविवरण
व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करेंसभी अपडेट्स के लिए
अन्य जानकारीविवरण देखें
ऑफिशियल नोटिसनोटिस देखें

निष्कर्ष रीट परीक्षा 2023

रीट परीक्षा 2023 में नकल और धोखाधड़ी के मामले ने शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एसओजी और पुलिस की टीम ने इस मामले में तत्परता से कार्रवाई की है और दोषियों को सजा देने का काम जारी है। सभी उम्मीदवारों और शिक्षकों को यह समझना होगा कि नकल और धोखाधड़ी किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं है और इस तरह के कृत्य से उनका करियर खतरे में पड़ सकता है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में ईमानदारी से भाग लें और किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचें। इससे न केवल शिक्षा प्रणाली में विश्वास बढ़ेगा बल्कि योग्य उम्मीदवारों को भी उनका हक मिलेगा।

Leave a Comment